[the_ad id='16714']

MADHUBANI:- गुड़िया साह व विक्की मंडल सोशल वर्कर अवार्ड से सम्मानित

मधुबनी- 06 जनवरी। जिले के हरलाखी प्रखंड क्षेत्र की बेटी गुड़िया साह एवं पंडौल के विक्की मंडल को सोशल वर्कर अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह अवार्ड समाजिक कार्य में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए बुधवार को मधुबनी के मिथिला वाटिका हाॅल में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार एवं पद्मश्री दुलारी देवी के हाथों प्रदान किया गया।

दरअसल सरिसबपाही निवासी अरुण मंडल के पुत्र विक्की मंडल एवं हरलाखी प्रखंड क्षेत्र के उमगांव निवासी जागेश्वर साह की पुत्री गुड़िया साह सामाजिक कार्य व सेवा के माध्यम से हर क्षेत्र में अपना योगदान करते आ रहें हैं। समाजसेविका गुड़िया साह भोजपुरी फूहड़ गीत बजने के खिलाफ आवाज उठाने,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का अभियान चलाने,बाल-विवाह, दहेज प्रथा,भ्रुण हत्या पर रोक लगाने,असहाय बच्चियों एंव महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने हेतु निशुल्क सिलाई-कटाई का प्रशिक्षण देने,करोना काल में जरुरतमंदों लोगों के बीच खुद ठेला चलाकर रासन व अन्य समाग्री पहुचाने, समेत आमजनों को जागरूक करतीं रहीं हैं। विक्की मंडल शिक्षा,पर्यावरण संरक्षण जैसे विषय पर सामाजिक जागरुकता फैलाने का काम व रक्तदान के क्षेत्र में उत्कृष्ट काम करते आ रहें हैं। श्री मंडल अयाची नगर युवा संगठन के रक्तवीर के सहयोग से कई साल से जरूरतमंद,निसहाय लोगों को वक्त पर खून उपलब्ध करवाकर जान बचाने का मानवीय सेवा कार्य कर रहे हैं। साथ ही ग्रामीण परिवेश में आज भी रक्तदान को लेकर कई तरह का लोगों को मन में अवधारणाएं को समाप्त करने के लिए समय-समय पर रक्तदान शिविर का आयोजन कर रक्तदान के प्रति अलख जगाने का काम कर रहे हैं।

वहीं इन दोनों को सम्मानित होने पर हरलाखी थाना अध्यक्ष अनोज कुमार,प्रमोद साह, पंडौल थानाध्यक्ष शंकर शरण दास, प्रोफेसर विद्या बाबू, मनोज सिंह,सुनील झा,भवेश झा समेत दर्जनों गणमान्य लाग ने बधाई दी हैं।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *