[the_ad id='16714']

पाकिस्तान में पुलिस पर आतंकी हमले, तीन की मौत, कई घायल

इस्लामाबाद- 06 जनवरी। पाकिस्तान में आतंकी अब सीधे पुलिस को निशाना बना रहे हैं। शुक्रवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के एक थाने और पोलियो टीकाकरण कर्मियों के सुरक्षा दस्ते पर आतंकियों ने हमला कर दिया। एक अन्य घटना में घात लगाकर पुलिस पर हमला किया गया। इन घटनाओं में दो पुलिसकर्मियों सहित तीन की मौत हो गयी और एक थानाध्यक्ष सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। जवाबी कार्रवाई में कुछ आतंकियों के भी जख्मी होने की जानकारी सामने आई है।

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के लक्की मारवात जिले में वारगड़ा पुलिस थाने पर शुक्रवार सुबह आतंकियों ने गोलीबारी कर दी। हमलावरों ने घातक हथियारों से हमला किया। थाने पर तैनात पुलिसकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की। दोनों तरफ से जोरदार गोलीबारी हुई, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गयी। वारगड़ा थाना प्रभारी बुरी तरह जख्मी हो गये, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया। कुछ अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। लक्की मारवात जिले के ही पहरखेल क्षेत्र में गश्त पर निकले मोटरसाइकल सवार पुलिसकर्मी पर घात लगाकर हमला किया गया। इसमें पुलिसकर्मी यूनुस खान और उनके साथी इस्मातुल्लाह की मौत हो गये। दोनों को मारकर हमलावर फरार हो गए।

खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान जिले में आतंकियों ने पोलियो टीकाकरण कर्मियों के सुरक्षा दस्ते पर हमला कर दिया। पुलिस का सुरक्षा दस्ता डेरा इस्माइल खान जिले में एक टीकाकरण केंद्र पर जा रहा था, तभी आधा दर्जन से अधिक बंदूकधारी आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ गोलियां दागनी शुरू कर दीं। आतंकवादी एक पुल के पास छिपे थे और सुरक्षा दस्ते के पुल के पास पहुंचते ही पहले हथगोलों से हमला किया गया, फिर जोरदार गोलीबारी की गयी। हमले में पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने जवाबी गोलीबारी की, जिसमें एक आतंकवादी जख्मी हो गया। हमलावर साथी आतंकवादी को साथ लेकर फरार हो गए।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *