[the_ad id='16714']

नवादा के मुखियाओं BPRO के खिलाफ खोला मोर्चा, लगाया रिश्वतखोरी आरोप, डीएम को अल्टीमेटम

नवादा- 05 जनवरी। नवादा सदर प्रखंड मुखिया संघ की एक आपात बैठक जितेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को सम्पन्न हुई। जिसमें सर्वसम्मत प्रस्ताव पारित कर नवादा प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी रणजीत कुमार पर योजना में रिश्वतखोरी का आरोप लगाते हुए डीएम को अल्टीमेटम देकर कार्रवाई की मांग की है।

मुखिया संघ के अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार,मुखिया जितेन्द्र प्रसाद यादव, महुली पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सुभाषचन्द्र बोस उर्फ टुन्नी सिंह, मनोज कुमार, सुधीर यादव,सूरज कुमार, सोना देवी, नीतीश राणा,चंदन कुमार,प्रीति आदर्शी, सोना देवी सहित सभी मुखियों ने डीएम को दिए गए अल्टीमेटम में कहा है कि ग्राम सभा से पारित सभी योजनाएं षष्टम् एवं पन्द्रहवीं वित्त आयोग द्वारा क्रियान्वित की जा रही है। जिसमें पंचायती राज पदाधिकारी द्वारा दबंगता से कमीश्न लिया जाता है। कमीशन नहीं देने पर मुखिया को प्रताड़ित कर विभिन्न तरह की रुकावटें विकास कार्यों में की जाती है।

डीएम से निवेदन किया है कि पंचायत लेखापाल एवं पंचायत सचिव,ग्राम पंचायत कार्यालय से ही काम करने का निर्गत किया जाय ताकि महिला मुखिया सहित आम जनों को सुविधाजन तरीके से समस्याओं का निपटारा किया जाय। मुखिया ने डीएम के अलावा डीडीसी,पंचायती राज पदाधिकारी,नवादा के सांसद,विधायक,विधान पार्षद के साथ ही पंचायती राज विभाग के मंत्री व मुख्यमंत्री को शिकायत पत्र भेजकर प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की है। ऐसा नहीं करने पर धरना व भूख हड़ताल व प्रदर्शन की मांग की है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *