[the_ad id='16714']

 रिटायर होने से पहले आईपीएल में खेलना चाहता था: सिंकदर रजा

हरारे- 24 दिसंबर। जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने नीलामी में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के लिए पंजाब किंग्स द्वारा खरीदे जाने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि रिटायर होने से पहले लीग में खेलना उनके रडार पर था।

रजा ने पूरी दुनिया में कई लीगों में खेला है, जिनमें पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल), कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल), बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) और लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) शामिल है। अब वह सबसे हाई प्रोफाइल लीग आईपीएल का हिस्सा होंगे।

रजा ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत में कहा, “यह मेरी सोच का हिस्सा था कि इससे पहले कि मैं क्रिकेट से संन्यास लूं, आईपीएल में खेल सकूं। मेरे सीवी पर आईपीएल होना अच्छा होगा। भगवान का शुक्र है यह हुआ है। मैं खुश, विनम्र और उत्साहित हूं। मैं किसी भी फ्रेंचाइजी के साथ ठीक होता लेकिन पंजाब से जुड़ना अच्छा है। मैं प्रशिक्षण में था। मैं शांत था। कभी-कभी मैं घबरा जाता था। नीलामी से पहले मैं सभी भावनाओं से गुज़रा।”

उन्होंने कहा, “जब आईपीएल नीलामी में मेरी बारी थी, मैं एक कमरे से दूसरे कमरे में जा रहा था, और इंटरनेट डिस्कनेक्ट हो गया। जबकि यह फिर से वापस जुड़ रहा था, मुझे अपने दोस्तों से बधाई देने वाले बहुत सारे संदेश मिलने लगे।”

रजा इस साल शानदार फॉर्म में रहे हैं। उन्होंने जिम्बाब्वे को सफेद गेंद के दोनों प्रारूपों में बांग्लादेश को हराने में मदद की और भारत के खिलाफ शतक बनाया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली जीत भी हासिल की।

उन्होंने 24 मैचों में 23 पारियों में 35.00 की औसत से पांच अर्द्धशतक के साथ 735 रन बनाए। उन्होंने इस साल 25 विकेट भी लिए हैं। उन्होंने इस साल टी20 विश्व कप में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए, 8 मैचों में एक अर्धशतक के साथ 219 रन बनाए। उन्होंने टूर्नामेंट में 10 विकेट भी लिए थे।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *