[the_ad id='16714']

SIA का मध्य और दक्षिण कश्मीर में कई स्थानों पर छापा

श्रीनगर- 24 दिसंबर। राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) के खिलाफ दर्ज एक मामले की जांच पड़ताल के क्रम में शनिवार को मध्य और दक्षिण कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी की है।

विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार जांच एजेंसी के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ की सहायता से श्रीनगर और पुलवामा में कई स्थानों पर छापेमारी की है। एसआईए के अधिकारियों ने दिवंगत सैयद अली शाह गिलानी की श्रीनगर के बुलबुल बाग, बरजुल्ला स्थित संपत्ति पर भी छापा मारा और वहां तलाशी ली। उन्होंने कहा कि जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के अनुसार संपत्ति को कुर्क किया गया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ एसआईए की एक टीम द्वारा बडगाम जिले के मागम में मदीना कॉम्प्लेक्स संपत्ति को धारा 8 यूए (पी) अधिनियम के संदर्भ में संलग्न और अधिसूचित किया गया है। इसी तरह मझमा की टीम ने जेईआई के अकार्यशील दरसगाह पर प्रतिबंध नोटिस लगाया, जिसमें 2 कमरे और 6 मरला जमीन शामिल थी। ओमपोरा बडगाम में जेईआई की संपत्ति को एसआईए की उसी टीम ने कुर्क किया था।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में तलाशी ली गई। उन्होंने कहा कि आज एसआईए की 11 टीमों द्वारा कम से कम उन्नीस संपत्तियों को कुर्क किया जा रहा है।

एक अधिकारी ने पुष्टि की कि पुलिस स्टेशन बटमालू की धारा 10, 11, और 13 के तहत 2019 की प्राथमिकी संख्या 17 के तहत एक मामले के संबंध में एसआईए द्वारा छापेमारी और संपत्ति की कुर्की की जा रही है। उन्होंने कहा कि छापेमारी और संपत्तियों की कुर्की का ब्योरा जांच पूरी होने के बाद में साझा किया जाएगा।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *