[the_ad id='16714']

BEGUSRAI:- विद्यालय के बंद कमरे में मिली छात्रा का शव, लोगों ने गार्ड और शिक्षक को बनाया बंधक

बेगूसराय- 13 दिसम्बर। बिहार के बेगूसराय में एक छात्रा की हत्या कर उसका शव विद्यालय से लटका दिया गया। मंगलवार को विद्यालय में छात्रा का शव मिलते ही हड़कंप मच गया तथा आक्रोशित लोगों ने विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं गार्ड को एक कमरे में बंद कर दिया है। सैकड़ों लोग सड़क जाम कर मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग पर अड़े हुए हैं।

घटना वीरपुर थाना क्षेत्र के मध्य विद्यालय एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय डीहपर की है। मृतका मलहडीह निवासी मदन सहनी की पुत्री और मध्य विद्यालय डीहपर के आठवीं की छात्रा करीना कुमारी है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि करीना रोज की तरह सोमवार को भी विद्यालय आई, लेकिन घर वापस लौट कर नहीं गई। उसके बाद से परिजन उसकी तलाश कर रहे थे, लेकिन कुछ पता नहीं चला।

परिजनों ने विद्यालय के शिक्षक से संपर्क किया, तो उन लोगों ने भी डांट दिया। मंगलवार की सुबह परिजन एवं ग्रामीण विद्यालय आकर वहां तैनात गार्ड नौला गांव निवासी अमित कुमार उर्फ बड्डी से छात्रा के संबंध में पूछताछ किया तो उसमें सभी को भगा दिया। बाद में विद्यालय खुलने के समय पर छात्र-छात्राएं विद्यालय पहुंचे तो वहां प्रथम मंजिल पर स्थित आठवीं (बी) वर्ग कक्षा में पंखा के सहारे फंदे से लटका शव देखकर हड़कंप मच गया।

शव को देखकर स्पष्ट रूप से आशंका जताई जा रही है कि हत्या के बाद उसे आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया गया है। फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने में लगी हुई है, लेकिन लोग एसआईटी द्वारा जांच किए जाने पर ही शव निकालने की बात पर डटे हुए हैं। लोगों का कहना है यह विद्यालय नहीं अपराध का अड्डा हो गया है। मामले की सीआईडी या सीबीआई से जांच हो तथा आरोपी को पकड़ा जाए तभी हम लोग विद्यालय चलने देंगे, नहीं तो विद्यालय बंद रहेगा।

मौके पर जुटे लोगों का कहना है कि गार्ड की मिलीभगत से हत्या के बाद शव को फंदे से लटका कर, आत्महत्या का रूप देने के लिए ब्लैक बोर्ड पर भी कुछ-कुछ लिख दिया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि रात में भी हम लोग जब स्कूल पर आकर गार्ड से विद्यालय का कमरा चेक करना का अनुरोध किया तो उसने भगा दिया और कहा कि सभी वर्ग कक्ष चेक करके बंद किया गया है। अगर कल शाम में सभी वर्ग कक्ष चेक करके बंद कर दिया गया था तो फिर सुबह में ताला बंद कमरे के अंदर गरीब परिवार की छात्रा का शव कहां से आ गया।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *