[the_ad id='16714']

पति द्वारा महिला सब इंस्पेक्टर की पिटाई मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस

नई दिल्ली- 12 दिसंबर। दिल्ली महिला आयोग (डीडब्ल्यूसी) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पति द्वारा एक महिला सब-इंस्पेक्टर को पीटने के वीडियो को लेकर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। डीडब्ल्यूसी ने दिल्ली पुलिस की एक महिला सब इंस्पेक्टर द्वारा सोशल मीडिया साइट ‘ट्विटर’ पर पोस्ट किए गए एक वीडियो पर स्वत: संज्ञान लिया है। महिला ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में अपनी आपबीती सुनाई है और कहा है कि वह दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात है और फिलहाल मातृत्व अवकाश पर है।

उसने आरोप लगाया है कि उसका पति जो एक वकील है, लगातार उसके साथ दुर्व्यवहार करता है और अक्सर उसके साथ मारपीट करता है। शिकायतकर्ता द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में एक व्यक्ति को महिला को गाली देते और पीटते हुए साफ देखा जा सकता है।

मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है। अपने नोटिस में डीडब्ल्यूसी ने मामले में दर्ज एफआईआर की कॉपी के साथ की गई गिरफ्तारियों की जानकारी भी मांगी है। डीडब्ल्यूसी ने महिला अथवा उसके परिवार द्वारा इस मामले में दर्ज कराई गई किसी भी शिकायत और उस पर दिल्ली पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी भी मांगी है। डीडब्ल्यूसी ने दिल्ली पुलिस को 16.12.2022 तक कार्रवाई रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है।

डीडब्ल्यूसी की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक महिला पुलिस अधिकारी को अपने पति के खिलाफ कार्रवाई के लिए सोशल मीडिया का रुख करना पड़ा। मैंने मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। मामले में तुरंत एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए और आरोपी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। हम महिला अधिकारी को हर संभव सहायता प्रदान करेंगे। अगर एक महिला पुलिस अधिकारी राजधानी में सुरक्षित नहीं है, तो अन्य महिलाएं कैसे हो सकती हैं।”

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *