[the_ad id='16714']

दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबीआई ने मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी कविता से की पूछताछ

हैदराबाद- 11 दिसंबर। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) दिल्ली आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में आज सुबह मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधान परिषद सदस्य के. कविता से पूछताछ के लिए पहुंची। कविता की अधिकारियों ये यह पूछताछ 7.5 घंटे तक चली। पार्टी के कार्यकर्ता और मुख्य नेता बंजारा हिल्स उनके आवास पर भारी मात्रा में एकत्रित हैं। इसके मद्देनजर पुलिस ने उनके आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

पूछताछ के बाद मुख्यमंत्री की बेटी कविता अपने पिता यानी मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव से मिलने प्रगति भवन गई हैं। हालांकि इस संबंध में अभी तक भारतीय राष्ट्र समिति की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

बता दें कि सीबीआई ने इस सप्ताह मंगलवार को कविता को सूचित किया था कि उसकी एक टीम जांच के लिए 11 दिसंबर को हैदराबाद में उनके आवास पर पहुंचेगी। सीबीआई ने उनसे बंजारा हिल्स पर पर संबंधित तारीख एवं समय पर अपनी सूचित उपस्थिति की पुष्टि करने को कहा था। सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए उन्हें नोटिस जारी किया था।

घोटाले में कथित रिश्वत को लेकर दिल्ली की एक अदालत में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दाखिल की गई हिरासत रिपोर्ट में कविता का नाम सामने आने के बाद कविता ने कहा था कि वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं।

सीबीआई ने 25 नवंबर को इस मामले में सात आरोपितों के विरुद्ध अपना पहला आरोपपत्र दाखिल किया था। ईडी ने दिल्ली एक अदालत में आरोपित अमित अरोड़ा पर दाखिल की गई। हिरासत रिपोर्ट में कहा गया था अबतक की जांच के आप (आम आदमी पार्टी) के नेताओं की ओर से विजय नायर ने साउथ ग्रुप नामक एक ग्रुप (जिसका नियंत्रण सरत रेड्डी, के कविता, मांगुटा श्रीनिवास रेड्डी के हाथों है) से अमित अरोड़ा समेत विभिन्न व्यक्तियों के माध्यम से कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *