[the_ad id='16714']

MOTIHARI:- कब्रिस्तान की जमीन को लेकर विवाद में मारपीट, 2 गंभीर रूप से घायल, 2 गिरफ्तार

मोतिहारी- 11 दिसम्बर। जिले में हरसिद्धि थाना क्षेत्र के दुदही गांव में कब्रिस्तान की जमीन की विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर रविवार को मारपीट हुई। इसमें पूर्व मुखिया फारूक आजम व उनके बड़े भाई अब्दुल गफ्फार अंसारी गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना दस बजे की है। घटना की सूचना मिलते हीं हरसिद्धि थानाध्यक्ष ज्वाला कुमार सिंह की टीम घटना स्थल पर पहुंच कर हमलावर महम्मद सुहैल एवम अतिउल्लाह मियां को गिरफ्तार कर लिया है।गिरफ्तारी के बाद उग्र ग्रामीण स्वतः शांत हो गए। उधर घायलों का इलाज स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में हुआ जहां स्थिति गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिये सदर अस्पताल मोतिहारी रेफर कर दिया।

घटना के संदर्भ में ग्रामीणों ने बताया की मरक्कजी दारुल उलूम दुदही की जमीन को मदरसा कमिटी ने छह डिसमल जमीन अतिउल्लाह मियां को बटाई के रूप में दिया था। कुछ दिन तक वे अनाज बांटकर मदरसा को दिया। बाद में बंद कर दिया और दो वर्ष पूर्व इस जमीन को मिट्टी से भर दिया। इसके अलावा हिन्दू ससमाज के कुछ अन्य लोगों ने भी कब्रिस्तान की जमीन जोत रखा है। जिसे बाद में हिन्दु समाज ने उसे स्वतः छोड़ दिया। लेकिन अतिउल्लाह ने उस जमीन पर कब्जा बनाये रखा। इस संदर्भ में पूर्व मुखिया ग्रामीणों के साथ अतिउल्लाह के पास पूछने गए कि हिन्दू लोग कब्रिस्तान का जमीन छोड़ दिये और तुम अपने समाज का होकर नहीं छोड़ रहे हो। इसी पर विवाद बढ़ गया और महम्मद सुहैल ने तलवार से अचानक दोनों भाई पर हमला कर दिया। जिसे दोनों के सिर में काफी जख्म हो गया। दोनों की स्थिति काफी गंभीर बताई जा रही है।

गिरफ्तार अति उल्लाह अंसारी की पत्नी का कहना है जिस जमीन पर विवाद हुआ है वह कब्रिस्तान का नहीं है, वह गैरमजरूआ है और पीछे मेरी निजी जमीन है, इस हैसियत से हम भरवाए है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *