[the_ad id='16714']

JDU के खुला अधिवेशन में BJP पर जमकर प्रहार, सीएम नीतीश ने कहा- जनता लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा से लेगी हिसाब

पटना- 11 दिसम्बर। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को पटना स्थित श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के खुला अधिवेशन में भाजपा पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि जनता 2024 में भाजपा से हिसाब लेगी। नीतीश ने कहा कि 2020 के चुनाव में जदयू ने भाजपा का पूरा साथ दिया लेकिन उन्होंने साजिश करके हमारे उम्मीदवार को ही हरा दिया।

सीएम ने कहा कि 2005 से लगातार हमारे विधायकों की संख्या भाजपा विधायकों से ज्यादा रही है। चुनाव में खड़े उम्मीदवारों ने खुलकर भाजपा की साजिश की बात कही है। भाजपा वाले कुढ़नी में जीत पर खुश हैं लेकिन हिमाचल और अन्य जगह पर मिली हार की चर्चा नहीं कर रहे हैं। उन्होंने अपने नेताओं से कहा कि कहीं कोई गड़बड़ी की सूचना मिले तो शिकायत करें ताकि उसकी जांच पड़ताल करके आगे की कार्रवाई की जा सके।

नीतीश कुमार ने कहा कि सभी एकजुट रहें। अगर एकजुट रहेंगे तो 2024 में ज्यादा से ज्यादा सीट जीतेंगे। इस बार थर्ड फ्रंट नहीं मुख्य फ्रंट बनकर काम करेंगे। अगर हमारी सलाह दूसरे राजनीतिक दल मानेंगे तो वो भी निश्चित रूप से भाजपा को हराने में मदद करेंगे। नहीं तो वो अपने स्तर से कोशिश करते रहें।

मुख्यमंत्री ने सुशील मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी में कुछ पद पाने के लिए मेरे खिलाफ उलटा-पुलटा बोलते रहते हैं। ये लोग संघर्ष करवाकर विभेद पैदा करवाना चाहते हैं। हमारे साथ गठबंधन में थे और हमारी ही पार्टी को तोड़ दिया। इससे गंदा कुछ नहीं हो सकता है। सोच कर देखिए किस तरह की पार्टी है ये। इसलिए तो हम हट गए। सीएम ने कहा कि इनको तो अगला चुनाव में पता चलेगा। हम सभी पार्टियां मिलकर काम करेंगे।

बिहार की सभी सीट लोकसभा 2024 में जीतेंगे

खुला अधिवेशन में जदयू कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा करते हुए कहा कि लोकसभा की सभी 40 में 40 सीट जीतेंगे। अब 2024 में भाजपा मुक्त भारत बनाएंगे। 303 बहुत नहीं है। उन्होंने कहा कि कई राज्य में ज्यादा से ज्यादा सीट है। वहां आपकी सीट घटेगी ना कि बढ़ेगी। 2-4 सीट भी घटेगी तो हम आपको 2024 में पटखनी दे देंगे। ललन सिंह ने कहा कि कुढ़नी हार गए तो क्या हुआ, 3000 से हारे हैं, जिसमें कई कारण थे। बहुत ज्यादा के अंतर से नहीं हारे हैं। 2024 हमारा लक्ष्य है भाजपा को भारत मुक्त करा कर ही दम लेंगे।

ललन सिंह ने सुशील मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिनभर इनका एक ही मकसद रहता है कि मीडिया में छपते रहे। हर रोज ट्वीट करते रहते है ताकि उनको अपने पार्टी में कुछ जगह मिल जाए। नीतीश के पुराने सहयोगी रहे हैं बोलते रहते हैं, शायद कुछ मिल जाए। ललन सिंह ने कहा कि नीतीश ने उन्हें जिम्मेदारी सौंपी है, राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाने के लिए। नागालैंड के विधान सभा चुनाव में वो सपना पूरा होगा। नागालैंड में हमारा संगठन बहुत मजबूत है।

उल्लेखनीय है कि पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में रविवार को जदयू के खुला अधिवेशन में नेशनल एजेंडा पर चर्चा की गयी। बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी, राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के साथ पार्टी के सभी बड़े और कदावर नेता इसमें मौजूद हैं। कार्यक्रम में सीएम के पहुंचने से पहले ही, ‘देश का पीएम कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो’ के नारे से पूरा हॉल गुंज गया।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *