[the_ad id='16714']

TRS पार्टी अब कहलाएगी BRS, चुनाव आयोग ने प्रस्ताव स्वीकार किया

हैदराबाद- 08 दिसंबर। तेलंगाना की सत्तारूढ़ पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने बीते पांच अक्टूबर को अपना नाम बदलकर ‘बीआरएस’ कर लिया था। जिससे पार्टी का ‘राष्ट्रीय राजनीति’ में प्रवेश हो गया। पार्टी की आम सभा में इस संबंध में पार्टी के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने एक प्रस्ताव पारित किया था।

केंद्रीय चुनाव आयोग ने गुरुवार को टीआरएस के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) को बताया कि उनकी पार्टी का नाम परिवर्तन स्वीकार कर लिया गया है।

टीआरएस को लिखे पत्र में चुनाव आयोग ने उनकी पार्टी के नाम बदलने के अनुरोध का पत्र जारी करते हुए कहा कि आपकी पार्टी का नाम तेलंगाना राष्ट्र समिति से भारत राष्ट्र समिति करने का अनुरोध स्वीकार कर लिया है। इस संबंध में जरूरी अधिसूचना उचित समय पर जारी की जाएगी।

तेलंगाना की सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस ने 5 अक्टूबर को अपना नाम बदलकर ‘बीआरएस’ कर लिया था, जिससे पार्टी का ‘राष्ट्रीय राजनीति’ में प्रवेश हो गया। यहां पार्टी की आम सभा में इस संबंध में एक प्रस्ताव पारित किया गया।

मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने प्रस्ताव पढ़ा और घोषणा की कि पार्टी की आम सभा ने सर्वसम्मति से टीआरएस से बीआरएस नाम बदलने का फैसला किया है। इस आमसभा में पार्टी के विधायक सांसद जिला अध्यक्ष मंत्री पार्षद उपस्थित थे और पार्टी का चुनाव चिन्ह और झंडे की आविष्कार की गई थी।

तेलंगाना राष्ट्र समिति अब भारत राष्ट्र समिति से परिवर्तित पार्टी नई दिल्ली में अपना पार्टी कार्यालय को सरदार पटेल रोड पर स्थापित किया है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *