[the_ad id='16714']

उत्तराखंड: भारत और नेपाल के उच्चाधिकारियों की हुई बैठक, समस्या के समाधान पर बनी सहमति

पिथौरागढ़- 07 दिसंबर। उत्तराखंड के पिथाैरागढ़ जिले के धारचूला में भारत और नेपाल के बीच उपजे तनाव के समाधान के लिए आज भारत और नेपाल के उच्चाधिकारियों की बैठक भारत नेपाल सीमा समन्वय समिति के बैनर तले धारचूला में हुई।

बैठक में पिथौरागढ़ की जिलाधिकारी रीना जोशी के साथ ही नेपाल के दार्चुला ज़िले के सीडीओ सहित अन्य अधिकारियों ने शिरकत की। इसमें दोनों देशों के अधिकारियों ने मिलकर समस्या के समाधान के लिए बातचीत की और तटबंध निर्माण पर सहमति जताई।

पिथौरागढ़ की जिलाधिकारी रीना जोशी ने बताया कि दोनों देशों के अधिकारियों द्वारा विवादित मुद्दों को सुलझा लिया गया है और तटबंध निर्माण को लेकर सहमति भी बन गई है। साथ ही उन्होंने बताया कि दोनों देशों के इंजीनियरों की एक ज्वाइंट टेक्निकल टीम बनाने पर भी बातचीत हुई है जो सीमा पर हो रहे निर्माण कार्यों पर नजर रखेगी।

इस दौरान नेपाल के सीडीओ दीर्घ राज भट्ट ने कहा कि दोनों देशों के बीच उपजा तनाव ठीक नहीं है। इसे मिल बैठकर दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नेपाल प्रशासन पत्थरबाजों पर भी कार्रवाई कर रहा है। साथ ही भविष्य में ऐसी घटना न हो इसके इंतजाम भी किए जा रहे हैं।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *