[the_ad id='16714']

BIHAR:- बेतिया में पुलिस को खुली चुनौती, SBI बैंक से 10 लाख की लूट

बेतिया- 07 दिसंबर। बेतिया में पुलिस को खुली चुनौती, एसबीआई बैंक में दस लाख की लूटबेतिया- 07 दिसंबर। बेतिया पुलिस जिला के बैरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत संत घाट पटजिरवा रोड में करीब आधा दर्जन सशस्त्र अपराधियों ने दिनदहाड़े सरेआम 11 बजे के लगभग भारतीय स्टेट बैंक मलाही शाखा में हमला कर करीब 10 लाख से अधिक रुपया लूट कर पुलिस को खुली चुनौती दी है।

आज सुबह 10.30 बजे बेतिया पुलिस स्थित बैरिया थानांतर्गत संत घाट पटजिरवा रोड में स्थित भारतीय स्टेट बैंक अपने नियत समय पर ग्राहकों को सेवा देने के लिए खुला। खुलने के लगभग 1 घंटा के बाद 11 बजे ही अचानक आधा हथियारबंद अपराधी अपने दोनों हाथों में पिस्टल/रिवाल्वर लिए हुए अंदर प्रवेश कर गए। प्रवेश के साथ ही सबसे पहले बैंक के कर्मचारियों और मौजूद ग्राहकों को अपने कब्जे में लेकर सीसीटीवी को क्षतिग्रस्त कर दिया। उसके बाद बैंक के मैनेजर योगेन्द्र प्रसाद चौधरी, लेखापाल, खजांची समेत सभी को अपने बंदूक की नोंक पर लेकर नगद बैग में भरने को कहा। जिसपर आपत्ति करने पर शाखा प्रबंधक, लेखापाल और महिला खजांची को मारना पिटना शुरू कर दिया। वहीं एक ग्राहक बैरिस्टर राय के भी विरोध करने पर मारा गया। जब उनके द्वारा गोली मारने की बात कही गई तब जाकर बैंक के अधिकारियों ने काउंटर और स्ट्रांग रूम तक ले गए और लगभग 10 से 12 लाख रूपया अपराधियों ने बैग में भर लिया। बैग भरने के बाद अपराधियों ने बैंक के अंदर और बाहर निकल कर दो से तीन फायरिंग भी दहशत फैलाने के लिए किया। फायरिंग करते हुए अपराधी मोटरसाइकिल से मथौली पूजहां पटजिरवा, श्रीनगर के रास्ते की तरफ भाग गये।

घटना के बाद पुलिस को सूचना दी गई तब कालीबाग ओपी, बैरिया थाना, नगर थाना, नौतन थाना के साथ डायल 112 की गाड़ी के साथ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर दल बल के साथ पहुंच कर घटना की जांच और पूछ ताछ करना शुरू किए। इस दरम्यान यह बात सामने आई कि अपराधी 15 से 20 मिनट के लगभग बैंक की लूट को अंजाम देते रहें और बाहर किसी को भनक तक नहीं लगी। बैंक के अंदर और बाहर पुलिस ने दो कारतूस का खोखा भी बरामद किया है।

बेतिया के एस.पी उपेन्द्रनाथ वर्मा ने भी बंद बैंक के केबिन में बैंक के शाखा प्रबंधक और अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की। पूछताछ के पश्चात पुलिस अधीक्षक ने बैंक के स्ट्रांग रूम और अन्य जगहों का जायजा लिया।

पत्रकारों को बताया कि बैंक के अंदर 6 अपराधी गए थे और हो सकता है कि बाहर भी हो, जिसकी जांच की जा रही है। समाचार लिखे जाने तक बैंक मैनेजर ने अनुमान 10 लाख की डकैती बताई है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *