बिहार सरकार की जमीन पर अवैध अतिक्रमण मामले में बड़ी कार्रवाई, 5 सब इंस्पेक्टर निलंबित

रोहतास- 25 नवम्बर। बिहार के रोहतास जिले के करगहर थाना के थानाध्यक्ष समेत पांच पुलिस अवर निरीक्षक स्तर के पदाधिकारियों को शुक्रवार शाम निलंबित कर दिया गया है। बिहार सरकार की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई हुई है।

एसपी आशीष भारती ने यह जानकारी आज शाम यहां दी। उन्होंने बताया कि पटना उच्च न्यायालय के आदेश के बाद शुक्रवार को इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोपित पांच सब इंस्पेक्टरों को निलंबित कर दिया है। इसमें से तीन अभी जिले में ही थानेदार के रूप में पदस्थापित थे तथा दो का नालंदा में स्थानांतरण हो गया है।

एसपी ने बताया कि निलंबित होने वाले पुलिस अधिकारियों में वर्तमान करगहर थानाध्यक्ष नरोत्तम चंद्र, तत्कालीन करगहर व वर्तमान शिवसागर थानाध्यक्ष सुशांत कुमार मंडल व करवंदिया ओपी अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह शामिल हैं। अन्य दो पुलिस पदाधिकारी देवानंद शर्मा तथा नरेंद्र कुमार यहां से स्थानांतरित हो नालंदा जिले में पदस्थापित हैं। इन सभी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि रोहतास जिले के करगहर प्रखंड के रीवा मौजा में बिहार सरकार की जमीन खाता संख्या 134, खेसरा नंबर 327 के कुल 50 डिसमिल रकबे में अतिक्रमण का मामला कोर्ट में चला गया था। मामले में कोर्ट ने भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश सीओ समेत अन्य अधिकारियों को दिया था। बार-बार आदेश के बावजूद मामले में गंभीरता नहीं दिखाने की वजह से कोर्ट ने तत्कालीन सीओ सुरजेश्वर श्रीवास्तव को निलंबित करने का आदेश डीएम को दिया। इसके बाद डीएम धर्मेंद्र कुमार ने सीओ को 14 अक्टूबर को निलंबित कर दिया। इसी मामले में उक्त पांचों पुलिसकर्मियों की भी लापरवाही पाई गई। कोर्ट द्वारा मामले में कड़ा रुख अपनाते हुए सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश जारी किया था।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!