कुख्यात नक्सली उपेंद्र बिंद बिहार के लखीसराय से गिरफ्तार

पटना- 24 नवम्बर। बिहार में लखीसराय जिले के किऊल थाना क्षेत्र के जलप्पा स्थान से कुख्यात नक्सली उपेंद्र बिंद को गुरुवार सुबह केंद्रीय बल और स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है।

लखीसराय के एएसपी अभियान मोती लाल से मिले इनपुट के आधार पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और बिहार पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के संयुक्त ऑपरेशन में कुख्यात उपेंद्र बिंद को गिरफ्तार कर लिया गया। खुफिया इनपुट के आधार पर गुरुवार सुबह ऑपरेशन को अंजाम दिया गया और सफलता हाथ लगी। इसे कई हार्डकोर नक्सलियों का करीबी बताया जाता है। साथ ही नक्सलियों को जरुरत के सामान पहुंचाने का काम गिरफ्तार नक्सली किया करता था।

कुख्यात नक्सली उपेंद्र बिंद जो लोथू बिंद का पुत्र है और चानन थाना क्षेत्र अंतर्गत कछुआ गांव का रहने वाला है, की उपस्थिति बारे में जानकारी मिली। जिसके बाद एसएसबी कजरा, बन्नूबगीचा, एसटीएफ कजरा और पीरीबजार थाना ने एकसाथ मिलकर उसे पकड़ने की तैयारी शुरू की।किऊल थाना क्षेत्र के जलप्पा स्थान से नक्सली की गिरफ्तारी की गयी। गिरफ्तार उपेंद्र बिंद को नक्सल कमांडर अरविंद यादव, श्री कोढ़ा और सुरेश कोढ़ा का करीबी बताया जाता है। उपेंद्र बिंद किराना का दुकान भी चलाता है और ऐसी संभावना जताई जा रही है कि वो राशन, पानी समेत रोजाना के जरुरत की चीजें अपने दुकान से ले जाकर नक्सलियों को पहुंचाता था।

उपेंद्र बिंद आर्म्स एक्ट समेत कई मामलों में आरोपित रहा है। नक्सली को गिरफ्तार करने के बाद उससे थोड़ी बहुत पूछताछ करने के बाद पीरी बजार थाना को सौंप दिया गया।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!