राजनीति व समाजवादी परिवार के तत्वधान में अपनी मिट्टी के लाल पूर्व राज्यपाल धनिक लाल मंडल के सम्मान में श्रद्धांजलि सभा 26 नवंबर को

मधुबनी- 24 नवंबर। स्थानीय मिल्लत शिक्षक ट्रेनिंग कॉलेज स्टेडियम रोड मधुबनी के सभागार में 26 नवंबर को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन समिति जदयू, राजद,कांग्रेस पार्टी,सीपीएम,सीपीआई,माले और समाजवादी परिवार मधुबनी के तत्वधान में किया जाएगा। जिसमें सामूहिक रूप से पूर्व राज्यपाल स्वर्गीय धनिक लाल मंडल को श्रद्धांजलि दी जाएगी। उकत जानकारी कांग्रेस पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस दी गयी। आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेपी सेनानी हनुमान प्रसाद राउत,कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रो.शीतलांबर झा,राजद पूर्व विधायक रामाशीष यादव,जदयू नेता बचनू मंडल,माले सचिव ध्रुव नारायण कर्ण,अधिवक्ता विजय मिश्र ने संयुक्त रूप से बताया कि स्वर्गीय धनिक लाल मंडल मधुबनी जिला के सबसे पुराने नेता थे।

जिन्होंने आजादी के आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने के बाद आजादी के बाद लंबे समय तक राजनीतिक, सामाजिक आंदोलन में सक्रिय रहे। तथा अपने जिला मधुबनी में सांस्कृतिक आंदोलन को संचालित किए। जिसमें रूढ़िवादी परंपरा एवं जातिवाद के खिलाफ समाज को जगाने का कार्य किये। डॉ. राम मनोहर लोहिया,शहीद सूरज नारायण सिंह और जननायक कर्पूरी ठाकुर के नेतृत्व में राजनीति संघर्ष को संचालन किये। वहीं जेपी आंदोलन में जिला मधुबनी के आंदोलन को गति देने का काम किया। संमप्रदायवाद के खिलाफ समाजवादी समाज के निर्माण के लिए जीवन के अंत तक संघर्ष करते रहे। मौके पर रामकुमार यादव,अकील अंजुम,मीनू पाठक,सुल्तान समसी,अशरफ अली,सुजीत कुमार,राजेंद्र यादव,मो. साबिर,मो.शोएब आदि मौजुद थे।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!