अर्जेंटीना पर जीत के बाद जश्न में डूबा सऊदी अरब, सरकार ने किया छुट्टी का ऐलान

रियाद- 23 सितंबर। सऊदी अरब ने फीफा वर्ल्ड कप के तीसरे दिन बड़ा उलटफेर करते हुए अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया है। इस ऐतिहासिक जीत के बाद पूरे सऊदी अरब में जश्न का माहौल है। सऊदी अरब सरकार ने इस जीत की खुशी को दोगुना करते हुए नागरिकों के लिए पूरे देश में छुट्टी का ऐलान कर दिया है।

टीम की इस ऐतिहासिक जीत पर सऊदी अरब में किंग सलमान ने एक दिन की छुट्टी की घोषणा कर दी है। सऊदी अरब में 23 नवंबर को इस जीत की खुशी में छुट्टी रहेगी। ये छुट्टी,सरकारी और निजी के सभी कर्मचारियों के साथ साथ सभी छात्रों को दी गई है।

बता दें कि अर्जेंटीना की टीम पिछले 36 मैचों से अजेय थी, लेकिन इस मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा। अर्जेंटीना की टीम इस मैच में पहले हाफ के बाद 1-0 से आगे थी, लेकिन लेकिन दूसरे आफ में सऊदी अरब ने काफी शानदार खेल दिखाया। सऊदी अरब की ओर से सालेह अलशेहरी ने 48वें मिनट में गोल कर मुकाबले को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। वहीं, 53वें मिनट में ही सऊदी अरब की टीम ने ये बढ़त दोगुनी कर ली। सालेम अलडसारी ने टीम के लिए दूसरा गोल कर 2-1 की बढ़त दिलाई. इस बढ़त के बाद सऊदी अरब ने कोई भी गोल ना खाते हुए मैच अपने नाम किया।सऊदी अरब की टीम ने इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही नॉकआउट दौर में पहुंचने के लिए अपनी उम्मीदों को बढ़ा दिया है। सऊदी अरब फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप-सी में है. इस ग्रुप में उनके अलावा मेक्सिको और पोलैंड की टीमें हैं। अगर सऊदी अरब इन दोनों टीमों में से किसी एक को भी हरा देती है तो वह नॉकआउट दौर पर पहुंचने की बड़ी दावेदार बन जाएगी।

सऊदी अरब की जी त के बाद टीम के प्रशंसक काफी उत्साहि त दिखे। एक प्रशंसक ने कहा कि ऊपर वाले का शुक्र है, खिलाड़ी काफी उत्साहित थे और उन्होंने अर्जेंटीना को हरा दिया। वे एक खिला ड़ी पर भरोसा कर रहे थे, हमने एक टीम के रूप में प्रति स्पर्धा की और हमने उन्हें हरा दिया, हम काफी खुश हैं।

सऊदी अरब की राजधानी रियाद से कतर की यात्रा करने वा ले एक प्रशंसक फहद अल-कनानी ने कहा कि उस दूसरे गोल के बाद मुझे लगा कि हम 4-1 से जी त सकते हैं। मैं अपने कुछ दोस्तों की तरह चिंतित नहीं था। हमें केवल बचाव करना था। सारा दबाव अर्जेंटीना पर था। सऊदी अरब की जीत के हीरो सालेह अलशेहरी और सलेम अल-दावसारी रहे, जिन्हों ने एक-एक गोल दागे। अर्जेंटी ना की ओर से मैच में इकलौता गोल कप्तान लियोनेल मेसी ने किया।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!