सऊदी अरब के फीफा विश्व कप में बड़े उलटफेर से चहका खाड़ी देश का मीडिया

रियाद (सऊदी अरब)- 23 नवंबर। कतर में फीफा के फुटबॉल विश्वकप 2022 में मंगलवार को टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे बड़ा उलटफेर करने वाली सऊदी अरब की टीम खाड़ी देश के मीडिया में छा गई है। सऊदी अरब ने दो बार के विश्व विजेता अर्जेंटीना को 2-1 से हराकर दुनिया को चौंका दिया है।

सऊदी अरब के लिए यह जीत बहुत बड़ी है। सारा देश जश्न में डूब गया है। देश में खुशी मनाने लिए सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा की गई है।

यहां से छपने वाले हर छोटे-बड़े अखबार बढ़चढ़ कर कवरेज की है और इसे इतिहास में दर्ज होने वाला पल बताया है। दुबई से छपने वाले खलीज टाइम्स ने लिखा है- मंगलवार को जब अर्जेंटीना मैदान में उतरी तो उसके पास लगातार 36 महीने तक कोई भी मैच न हारने का आत्मविश्वास था। अर्जेंटीना को इस बात का अंदाजा नहीं रहा होगा कि पिछले 28 साल में एक भी वर्ल्ड कप मैच न जीत पाने वाला सऊदी अरब उसके इस विजयरथ को रोक देगा। सात बार बैलेन-डी-ऑर जीतने वाले लियोनल मेसी जोश से लबरेज सऊदी खिलाड़ियों के आगे अर्जेंटीना की मदद नहीं कर सके। सऊदी अरब के फैंस के लिए जश्न लंबा चलेगा।

खाड़ी के मशहूर चैनल अलजजीरा ने मंगलवार को हुए मुकाबले पर कहा है कि मंगलवार का दिन अरब जगत के लिए बेहद खुशी वाला दिन था। आबूधाबी से छपने वाले अखबार द नेशनल ने लिखा है- मंगलवार को जेद्दा की दुकानें, कैफे और दफ्तर सऊदी के राष्ट्रगान से गूंज उठे। सऊदी अरब की अर्जेंटीना पर जबरदस्त जीत से पूरा देश मानो जश्न के रंग में डूब गया हो।

रियाद से छपने वाले अखबार अरब न्यूज ने इस जीत को ‘हिरोइक जीत’ का नाम दिया है। अखबार ने लिखा है कि लुसैल स्टेडिसम में सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से हरा कर दुनिया को हैरान कर दिया।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!