भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा T-20 टाई, भारतीय टीम ने श्रृंखला 1-0 से जीती

नेपियर- 22 नवंबर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा तीसरा और अंतिम टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच बारिश के कारण ड्रा समाप्त हुआ। 161 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम ने 9 ओवर में 4 विकेट पर 75 रन बना लिए थे, तभी बारिश शुरु हो गई, जब बारिश शुरु हुई उस समय भारतीय टीम डकवर्थ लुईस नियम (डीएलएस) स्कोर (9 ओवर में 75/4) स्कोर के बराबरी पर थी। मैच फिर से शुरू होने के लिए कोई समय नहीं बचा था, जिसके बाद अंपायरों ने खेल को खत्म करने का फैसला किया और मैच ड्रा के रूप में समाप्त हुआ। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला 1-0 से जीत ली। भारत ने दूसरा टी-20 65 रन से जीता था, जबकि पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

161 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और भारत ने केवल 21 रनों के कुल योग पर ईशान किशन (10), रिषभ पंत (11) और श्रेयस अय्यर (00) के विकेट खो दिये। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और कप्तान हार्दिक पांड्या ने टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया। 60 के कुल स्कोर पर सूर्यकुमार यादव 13 रन बनाकर ईश सोढ़ी का शिकार बने। इसके बाद दीपक हुड्डा (नाबाद 9) और हार्दिक पांड्या (नाबाद 30) ने 9 ओवर में टीम का स्कोर 4 विकेट पपर 75 रन पहुंचाया, तभी बारिश शुरु हो गई और मैच फिर शुरु नहीं हो सका। न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान टीम साउदी ने 2 और एडम मिल्ने व ईश सोढ़ी ने 1-1 विकेट लिया।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड की टीम डेवोन कॉनवे (59) और ग्लेन फिलिप्स (54) के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत 19.1 ओवर में 160 रनों पर सिमट गई। जब कॉनवे और फिलिप्स बल्लेबाजी कर रहे थे, तो लगा कि कीवी टीम 200 के ऊपर का स्कोर बनाएगी, लेकिन इन दोनों का विकेट गिरने के बाद न्यूजीलैंड की पारी ताश के पत्तों की तरह ढ़ह गई। न्यूजीलैंड ने आखिरी के सात विकेट मात्र 14 रनों पर खो दिये। भारत की तरफ से अर्शशदीप सिंह और मोहम्मद सिराज ने 4-4 विकेट लिए। एक विकेट हर्षल पटेल को मिला।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!