इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए पाकिस्तानी टीम घोषित, अबरार अहमद व मोहम्मद अली नए चेहरे

लाहौर- 21 नवंबर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को दिसंबर में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में स्पिनर अबरार अहमद और तेज गेंदबाज मोहम्मद अली नए चेहरे हैं।

2005 के बाद पहली बार, इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार है। रावलपिंडी पहले टेस्ट की मेजबानी करेगा, इसके बाद दूसरा टेस्ट कराची और फिर तीसरा टेस्ट मुल्तान में खेला जाएगा।

टीम में फवाद आलम, हसन अली, यासिर शाह और शाहीन अफरीदी को भी जगह नहीं मिली है। अफरीदी ने हाल ही में अपने अपेंडिक्स की सर्जरी करवाई थी।

पाकिस्तान के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए यह सीरीज महत्वपूर्ण होगी। बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तानी टीम वर्तमान में 51.85 के अंक प्रतिशत के साथ पांचवें स्थान पर है।

यह टेस्ट श्रृंखला आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं। पहला टेस्ट रावलपिंडी में 1-5 दिसंबर तक, दूसरा टेस्ट, मुल्तान में 9-13 दिसंबर तक और तीसरा व आखिरी टेस्ट कराची में 17-21 दिसंबर तक खेला जाएगा।

इंग्लैंड टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान ( उप-कप्तान और विकेटकीपर), अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, अजहर अली, फहीम अशरफ, हारिस रउफ, इमाम-उल-हक, मोहम्मद अली, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, नौमान अली, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शान मसूद और जाहिद महमूद।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!