MADHUBANI:- ईजरा पंचायत में आयोजित ग्रामसभा में कई योजनाओं को मिली स्वीकृति, मुखिया जाहिदा खातुन ने कहा- आमजनों के सहयोग से पंचायात बनेगा विकसित

मधुबनी- 21 नवंबर। रहिका प्रखंड क्षेत्र के ईजरा पंचायत के पंचायत भवन परिसर में मुखिया जाहिदा खातुन की अध्यक्षता में सोमवार को ग्राम सभा का आयोजन हुआ। जिसमें वित्तीय वर्ष-2023-24 के लिए पंचायत के विकासित योजनाओं को स्वीकृति दी गई।

जिसमें सड़क निर्माण,जलनल योजना के अधुरे कार्य को पुर्ण करने,स्कूलों की घेराबंदी,कब्रिस्तान-श्मशानघाट की घेराबंदी,जन वितरण सेवा को बेहतर बनाने,सोलर लाईट लगाने,कचरा प्रबंधन का कार्य चालू कराने,जलजमाव की समस्याओं को दुर करने के लिए नाला निर्माण कार्य,स्वास्थ्य विभाग के व्यवस्था में सुधार लाने,खाली आगनबाड़ी केन्द में सेविका-सहायका की बहाली एवं पंचायत के विभिन्न आगन बाड़ी केन्द्रों में खाली पदों पर आषा की बहाली,पंचायत में सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी लगाने सहित कई योजनाओं के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गयी। वहीं जैव विविधता प्रबंधन समिति को लेकर भी चर्चा की गयी।

बैठक में मुखिया जाहिदा खातुन ने कहा कि पंचायत को विकसित बनाने के लिए पंचायत की आम जनता के साथ-साथ सभी वार्ड सदस्यों का साथ मिल रहा है। उन्होने कहा कि आम जनता एवं वार्ड सदस्यों के सहयोग से पंचायत विकसित जरूर बनेगा। जिसको लेकर पंचायत प्रशासन कार्य कर रहा है।

मौके पर पंचायत सचिव पवन कुमार यादव,रोजगार सेवक बिनोद कुमार,कार्यपालक सहायक अर्चना कुमारी, उपमुखिया फकरूल इस्लाम मुन्ना,वार्ड सदस्य मो.तनवीर आलम,योगेन्द्र महतो,मो.अब्दुल्लाह,अकबर नदाफ,सबैदा खातुन,सुरेन्द्र पासवान,जगरत सहनी,उमेश भंडारी,शिव कुमार,सुल्ताना परवीन,मो.मुमताज,मो.असगर,बिनाद साह,मो.जुनैद,मो.साबिर,मो.समसाद,मो. तौकीर अहमद, गंगा महतो,दुर्गेश कुमार,राज कुमार,दिलीप पासवान,लक्ष्मी साफी,विजय साफी,अमजद हुसैन मून्ना,फहीम अख्तर,मो. छोटु,हेलाल अख्तर,जियाउर रहमान कारी,मो.हिरा, मो.नौसाद, मो.साकीर,आशिफ हुसैन,मो. मोनाजीर सहित कई लोग उपस्थित थे।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!