MADHUBANI:- कोयला डिपो के धुंआ से 7 स्कूली बच्चे बेहोश

 मधुबनी- 21 नवंबर। नगर थाना क्षेत्र के थाना चौक के सामने विद्यापति टावर के बगल में संचालित निजी स्कूल के सात बच्चे बेहोश हो गये। यहां पर संचालित कोयला डिपो के धुंआ के कारण ये बच्चे बेहोश हो गये। जिसे तत्काल सदर अस्पताल में ले जाया गया। जहां प्राथमिक इलाज के बाद बच्चे को घर भेज दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिन में लगभग दस बजे सेंट्रल पब्लिक स्कूल के बगल में चल रहे कोयला डिपो का धुंआ स्कूल में भर गया। बगल के कमरे में धुंआ भरने के बाद बच्चों ने दम घूटने की शिकायत करने लगे। उन्हें सांस लेने में दिक्कत आने लगी। बच्चे को कमरे से निकाला गया।

इसबीच सात बच्चे बेहोशी हालत में आ गये। जिसे सदर अस्पताल ले जाया गया। इसदौरान स्कूल के बच्चों में अफरातफरी का माहौल बन गया वहीं इसकी जानकारी मिलते ही अभिभावक भागमभाग में सदर अस्पताल पहुंच गये। जानकारी लेने और अपने बच्चों की हालत को लेकर अभिभावक काफी चिंतित दिखे और भारी तादाद में वे स्कूल और अस्पताल पहुंच गये। हालांकि बाद में स्कूल से सूचना मिलने के बाद वे राहत की संास ली। इमर्जेंसी ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक डा. शंकर चौधरी ने बताया कि बच्चों को एंटीबायोटिक व आक्सीजन लगाया गया। हालांकि सभी बच्चे खतरे से बाहर थे व प्राथमिक उपचार करने के बाद इन बच्चों को घर भेज दिया गया।

अस्पताल पहंुचने वाले बच्चों में सत्यम कुमार वर्ग पांच, धर्मेंद कुमार वर्ग 4, निशा कुमारी वर्ग 6 सहित कुल 7 बच्चे शामिल हैं। स्कूल के प्रिंसिपल राकेश कुमार ने कहा कि कोयला से निकले धुंआ स्कूल में प्रवेश कर जाने की वजह से यह परेशानी हुई। हालांकि सभी बच्चे पूरी तरह स्वस्थ्य हैं।  

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!