इराक के किरकुक में आतंकी हमला, सेना के 4 जवान शहीद

बगदाद- 20 नवंबर। इराक के किरकुक शहर में आतंकी हमले में सेना के चार जवान शहीद हो गए। रिपोर्ट के मुताबिक इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकियों ने ये हमला किया। आतंकियों ने किरकुक शहर के पास स्थित चेक प्वाइंट को निशाना बनाया। हमले के बाद आतंकी सेना के हथियार और संचार उपकरण भी साथ ले गए।

इराक में विगत जनवरी में इसी तरह का आतंकी हमला हुआ था। तब आईएस आतंकियों ने कूबा शहर के अल-अजीम जिले के बैरक को निशाना बनाया था। यहां सैनिक सो रहे थे। तभी आतंकियों ने ताबड़-तोड़ गोलियां बरसा दीं। इस दौरान एक गार्ड और 11 सैनिकों की मौत हो गई थी।

इराक सरकार का कहना था कि आईएस के पास स्लीपर सेल हैं, जो सुरक्षाबलों को लगातार निशाना बना रहे हैं। इराक सरकार इस तरह के हमलों को बड़ी चुनौती मान रही है। इससे छुटकारा पाने के लिए प्लान तैयार करने की बात कह रही है।

उल्लेखनीय है कि जुलाई 2016 में इराक की राजधानी बगदाद में आईएस आतंकियों ने हमला कर दिया था। इसमें 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। ये एक आत्मघाती हमला था। एक ट्रक भीड़-भाड़ वाले इलाके में घुस गया जिसके बाद धमाका हुआ था। सरकार ने देश में तीन दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित कर दिया था।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!