MADHUBANI:- डीएम ने घोघरडीहा प्रखंड व अंचल का किया निरीक्षण, कहा- कार्यपालक सहायकों को मुखिया से लेनी होगी अनुपस्थिति

मधुबनी- 17 नवंबर। जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने गुरुवार को घोघरडीहा प्रखंड सह अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। जिसमें प्रखंड नजारत का प्रभार पुराने नाजिर के द्वारा नही दिए जाने को गंभीरता से लेते हुए बीडीओ को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। साथ ही एक निश्चित अवधि में प्रभार नही सौपने पर उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के क्रम में साफ-सफाई पर असंतोष जताया और अधिक साफ सफाई रखने का निर्देश दिया। पुराने संचिका का साफ सफाई वर्ष में चार बार कराने,प्रखंड सह अंचल कार्यालय का रंग रोगन, थाना चोक से एसएफसी गोदाम तक पीसीसी सड़क बनाने का प्रस्ताव बनाकर विभाग को भेजने का निर्देश दिया। संचिकाओं के निरीक्षण के क्रम में आगत पंजी में अनियमितता पाई गई। जिसपर नाराजगी जताते हुए आगत पंजी को अद्यतन करने का निर्देश दिया। प्रखंड सह अंचल कार्यालय के सभी कर्मियों के बीच कार्यो का बटवारा करने और इसकी सूची सभी के टेबल के पीछे चिपकाने का निर्देश दिया, ताकि आमजनों को सुविधा हो। सभी कार्यपालक सहायकों का अनुपस्थिति मुखिया से प्राप्त करने का निर्देश बीडीओ को दिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यपालक सहायक अपनी ड्यूटी पर मौजूद है, अथवा नहीं इसके लिए व्हाट्सएप पर प्रति दिन फोटो मंगवा लिया जाय। लंबित राशनकार्ड आवेदन का शीघ्र निपटारा करने एवं जनप्रतिनिधियों की मांग पर अगले दो महीना के अंदर प्रखंड के सभी पंचायत में रोस्टर बनाकर पेंशन शिविर लगाने का निर्देश दिया। मनरेगा योजना से अधिक से अधिक मजदूरों को काम उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया। विधवा और विकलांग व्यक्ति को इस जनकल्याणकारी योजना का लाभ उसे अपने पंचायत में ही मिल जाय। वहीं प्रखण्ड के चिन्हित एक सौ वार्डों में अपूर्ण नलजल योजना को शीघ्र पूरा करवाने का निर्देश दिया। कार्य पूरा नही होने की स्थिति में सम्बंधित वार्ड प्रबंधन समिति पर प्राथमिकी दर्ज कराकर एक महीने में अनुपालन प्रतिवेदन भेजने का निर्देश दिया। वहीं आवास पर्यवेक्षक को सभी लंबित आवास योजना को शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। इस दौरान प्रखड के विभिन्न पंचायतों से आए जनप्रतिनिधियों ने भी जिला पदाधिकारी श्री वर्मा से मुलाकात कर प्रखंड की कई बड़ी समस्या से पदाधिकारी को अवगत कराया। जिसमे कोविड-19 के दौरान क्वारीनटीन सेंटर में भोजन की आपूर्ति करने वाले अवध कामत का भुगतान कराने एवं जलजमाव की ओर डीएम का ध्यान आकृष्ट कराया। डीएम वर्मा ने समस्या के निदान के लिए एसडीएम से प्रस्ताव तैयार कर भेजने का निर्देश दिया।

मौके पर एसडीओ अभिषेक कुमार, बीडीओ धीरेन्द्र कुमार धीरज, राजस्व अधिकारी कुमार शिवम,पीओ सुभाष कुमार,बीएओ अनिल सिंह,आवास पर्यवेक्षक चंदन कुमार सहित प्रखड सह अंचल कार्यालय के सभी कर्मी मौजूद थे। इसके अलावा जदयू नेता चूल्हाई कामत,राजद नेता राम नारायण प्रसाद,समाजसेवी श्याम प्रकाश,शिशिर कुमार चन्दन ने भी अपनी समस्या से पदाधिकारी को अवगत कराया।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!