MADHUBANI:- अतिक्रमण हटाने के लिए पुलिस को करना पड़ा हल्का बल इस्तेमाल, ठेला वालों से जुर्माना वसूले जाने पर लोगों ने जताया रोष

मधुबनी- 15 नवंबर। नो वेंडिंग जोन के पास फिर से किये गये अतिक्रमण पर नगर प्रशासन ने मंगलवार को सख्त कार्रवाई की। कलक्ट्रेट व थाना के सामने लगाये लगाये गये दुकानों को अतिक्रमण के खिलाफ चलाए गये स्पेशल ड्राइव के तहत हटाया गया। इन सभी अतिक्रमणकारियों पर पुलिस ने सख्त कार्रवाई की। इसदौरान कुछ दुकानदारों व फुटकरों के द्वारा विरोध भी किया गया। इसके बाद इन सभी अतिक्रमण को हटाने के लिए पुलिस को बल का भी प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने कई लोगों की डंडे से पिटाई कर दी।

हालांकि नगर प्रशासन ने बल प्रयोग से इंकार किया है। कहा कि सख्ती से अतिक्रमण को हटाया गया। सिटी मैनेजर राजमणि कुमार ने बताया कि इस इलाके से तीन बार अतिक्रमण को हटाया जा चुका है। इसके बाद भी फिर से अतिक्रमणकारियों ने जबरन अपना कारोबार यहां पर शुरू कर दिया था। लगातार अतिक्रमण करने वालों से कुल 32 हजार एक सौ 98 रुपये जुर्माना भी वसूल किया गया। इसदौरान विद्यापति टावर के सामने के नगर निगम के मार्केट कांपलेक्स में लगाये गये दुकानदारों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की गयी। सदर एसडीएम अश्विनी कुमार ने सभी दुकानदारों को सड़क व नाला के अंदर सामान रखने की हिदायत दी और कहा ऐसा नहीं करने वालों से सख्ती से बरताब किया जायेगा। मौके पर पर्यावरण पदाधिकारी मनोज कुमार, नगर निगम कर्मी सहित भारी संख्या में नगर थाना के पुलिस तैनात थे। वहीं फुटकर विक्रेताअेां ने निगम, प्रशासन व पुलिस की कार्रवाई पर गहरी नाराजगी जाहिर किया है। जिला फुटकर विक्रेता संघ के राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि लगभग आधे दर्जन ठेला व वेंडर को पुलिस ने पिटाई कर दी है। सामानों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। बिना वेंडिंग जोन बनाये इसतरह की कार्रवाई कर प्रशासन सुप्रीम कोर्ट व अन्य उच्चाधिकारी के आदेश की अवहेलना किया जा रहा है। प्रावधान के विपरित काम किये जा रहे हैं। शीघ्र ही वेंडर्स अपने हक के लिए बैठक कर आंदोलन की रुपरेखा बनायेगी। 

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!