सरकारी स्कूल प्राध्यापक को महिला शिक्षिका ने चप्पलों से मारा

7 अगस्त : गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले की इटवा तहसील के एक सरकारी प्राइमरी स्कूल के प्रधानाध्यापक को एक महिला शिक्षिका (शिक्षा मित्र) द्वारा चप्पल से पीटने का मामला सामने आया है. महिला शिक्षा मित्र ने प्रधानाध्यापक पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है जिसका संज्ञान लेते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं. प्रधानाध्यापक की पिटाई का वीडियो बृहस्पतिवार की शाम को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

शिक्षा मित्र की शिकायत का संज्ञान लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ने जांच के आदेश दिये हैं. शिकायत के अनुसार आगरडीह प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक मनोज कुमार ने बृहस्पतिवार की सुबह शिक्षा मित्र को अपने कार्यालय में बुलाया और उसे परेशान करने की कोशिश की. जब उसने विरोध किया तो अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए उसे कार्यालय से भगा दिया.

वायरल वीडियो में नाराज महिला शिक्षा मित्र, प्रधानाध्यापक को चप्पल से पिटाई करती दिख रही है. वीडियो में प्रधानाध्यापक को स्‍कूल परिसर में दौड़ते हुए देखा जा सकता है और शिक्षा मित्र हाथ में सैंडल (चप्पल) लिए उनके पीछे दौड़ रही है. शिक्षा मित्र ने बीएसए राजेंद्र सिंह से शिकायत की और उन्होंने प्रखंड शिक्षा अधिकारी को जांच सौंपी है. बीएसए ने कहा है कि जांच रिपोर्ट में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!