[the_ad id='16714']

क्रिब्स हॉस्पिटल मधुबनी के चिकित्सक अबू अकरमा को सर्वश्रेष्ठ हड्डी एवं नस रोग में बेहतर कार्य के लिए स्वास्थ्य मंत्री ने किया सम्मानित

पटना- 04 जुलाई। आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत गरीब मरीजो को बेहतर एवं गुणवतापूर्ण स्वास्थय सेवा देने के लिए मधुबनी जिला मुख्यालय स्थित क्रिब्स हॉस्पिटल के हड्डी एवं नस रोग विभाग के सीनियर डॉक्टर अबू अकरमा को बिहार के सर्वश्रेष्ठ हड्डी एवं नस रोग (ओर्थपेडीक सर्जन) चिकित्सक के रूप में भारत सरकार द्वारा सम्मानित किया गया। पटना में आयोजित समारोह में बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के द्वारा बिहार के सर्वश्रेष्ठ हड्डी एवं नस रोग विशेषज्ञ चिकित्सक के रूप में सम्मानित किया गया। जो मधुबनी जिला के साथ-साथ मिथलांचल के लिए गौरव की बात है । मौके पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने डॉ अबू एवं क्रिब्स हॉस्पिटल की टीम को बधाई एवं शुभकामनये दिए।

इस अवसर पर स्वास्थय मंत्री मंगल पांडेय ने कहा की बिहार में मधुबनी जैसे छोटे जिला में इस तरह की सुविधा के साथ आयुष्मान कार्ड़ द्वारा इलाज होना किसी चमत्कार से कम नहीं है। श्री पांडेय ने बताया की छोटे शहर में घुटना प्रत्यारोपण,कुल्हा प्रत्यारोपण जैसी सुविधा देने के लिए डॉक्टर अबू अकरमा एवं क्रिब्स हॉस्पिटल की पूरी टीम को बधाई दिए। तथा र कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना साकार हो रहा है, की अब गरीब जनता भी बड़े हॉस्पिटल में जाकर अपना इलाज करा सकते हैं, जो की आयुष्मान कार्ड से ही संभव हो रहा है। मौके पर हॉस्पिटल के सभी कर्मचारियों में खुशी की लहर है। इस मौके पर सभी कर्मचारियों ने भर्ती मरीजो के साथ मिलकर आपस में मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया।

क्रिब्स हॉस्पिटल के डायरेक्टर मरगूब नियाजी जी ने डॉ अबू अकरम को बधाई दी। श्री नियाजी ने कहा कि मेरे हॉस्पिटल में पिछले 4 वर्षो से आयुष्मान कार्ड के द्वारा इलाज किया जा रहा है, हमारे हॉस्पिटल में  हड्डी रोग एवं जनरल सर्जरी विभाग का इलाज आयुष्मान भारत योजना द्वारा किया जा रहा है। अभी तक कई मरीजों को घुटना प्रत्यारोपण, कुल्हा प्रत्यारोपण व अन्य जेनरल सर्जरी जैसे की पीत की थैली में पथरी, बाबासीर,हर्निया, अपेंडिक्स इत्यादि का सफल ऑपरेशन किया गया है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *