टीसी कटने से खफा छात्र ने व्याख्याता को मारी गोली, क्षेत्र में फैली सनसनी

6 अगस्त : गंभीर हालत में व्याख्याता जयपुर रैफर

पुलिस ने 5 घण्टे में ही दोनों ना पियों को हरियाणा से किया निरूद्ध

कोटपूतली। निकटवर्ती ग्राम नारेहड़ा स्थित राजकीय महात्मा गांधी विधालय के एक छात्र ने टीसी कटने से खफा होकर गुरूवार को अपने घर जा रहे अपने ही गुरू को गोली मार दी। डीएसपी दिनेश यादव ने बताया कि दोपहर एक बजे स्कूल की छुट्टी हो जाने के बाद स्कूल लैक्चरर कायमपुराबास निवासी नटवर यादव बाईक द्वारा अपने घर जा रहा था। दूसरी बाईक पर स्कूल के पूर्व छात्र मोतीलाल छावड़ी निवासी ग्राम खड़ब व उसके एक साथी ने बाईक को नारेहड़ा-चिमनपुरा मार्ग पर अपने आगे चल रहे लैक्चरर की बाइक को ओवरटेक कर रूकवाया, और नटवर यादव से मार्कशीट मांगी। बताया जा रहा है कि नटवर यादव ने कहा कि टीसी उसने नहीं काटी, स्कूल प्रशासन ने काटी है। इसको लेकर प्रिसिंपल मैडम से बात करों। इसी बात से गुस्सायें छात्र मोतीलाल छावड़ी ने अचानक पिस्टल तान दी जिससे लैक्चरर घबरा गया। मोतीलाल ने चेतावनी देकर उसे सबक सिखाने की धमकी दी। उसने पिस्टल से फायरिंग कर दी जो लैक्चरर के बाएं पैर की जांघ में लगी। वारदात को अंजाम देकर आरोपी बाईक से फरार हो गया। गोली लगने से लहुलुहान लैक्चरर वहीं गिर गया। मोबाईल पर परिजनों को सूचना दी। जिस पर परिजनो ने उसे गंभीर अवस्था में बीडीएम अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे जयपुर रैफर कर दिया। वारदात के बाद एएसपी रामकुंवार कस्वां की अगुवाई में पुलिस अधिकारियों ने मौका मुआयना कर जांच शुरू कर दी। वहीं एएसपी रामकुमार कस्वां, डीएसपी दिनेष कुमार यादव सहित सरूण्ड, कोटपूतली, प्रागपुरा व पनियाला चार थानों की पुलिस आरोपियों को पकड़ने में सघनता के साथ जुट गई। फायरिंग की घटना से क्षेत्र में सनसनी का माहौल है।

अनुशासनहीनता को लेकर काटी थी टीसी:- जानकारी के अनुसार व्याख्याता यादव ने अस्पताल में पुलिस को बताया कि छात्र मोतीलाल छावड़ी की अनुशासनहीनता के आरोप में दिसम्बर 2020 में 11 वीं कक्षा की टीसी काट दी थी। जिस बात को लेकर उसको रंजिश थी। इस पर मोतीलाल ने गुरूवार को व्याख्याता को रास्ते में रूकवाकर गोली मार दी। सरूण्ड थाना पुलिस के अनुसार व्याख्याता नटवर सिंह के छात्र मोतीलाल ने रास्ते में रोककर अपनी टीसी व मार्कशीट मांगी। इस पर उन्होंने कहा कि प्रिंसीपल से बात करो और उसने गोली चला दी। टीसी पहले काट दी गई या अभी नहीं कटी यह जांच का विषय है। मोतीलाल पिछले साल तक इसी विधालय का छात्र था। इस संदर्भ में व्याख्याता के भाई अभिषेक कुमार पुत्र जगदीश प्रसाद यादव निवासी कायमपुराबास ने मामला दर्ज कराया है।

शिक्षकों में रोष, लामबंद होकर एसडीएम, एएसपी व सीबीईओ को सौंपे ज्ञापन- शिक्षक पर फायरिंग की घटना से ब्लॉक के शिक्षकों में भारी रोष छा गया। नारेहड़ा स्कूल के शिक्षकों की अगुवाई में शिक्षक लामबंद होकर एएसपी रामकुंवार कस्वां, एसडीएम सुनीता मीणा, सीबीईओ अनिल यादव को अलग-अलग ज्ञापन सौंपकर आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी व विद्यालय स्टॉफ को सुरक्षा देने की मांग की है। ज्ञापन में बताया गया है कि पूर्व छात्र मोतीलाल द्वारा दिनदहाड़े फायरिंग की घटना से शिक्षक समाज में भय व्याप्त है। स्कूल जाने से डर रहा है। पूर्व में भी छात्र के चाचा ने विद्यालय में आकर शिक्षकों को मारने पीटने की धमकी दी थी। ऐसे में स्कूल में पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जाए ताकि भयमुक्त माहौल में शिक्षक अपने कर्तव्यों का पालन कर सके।

हरियाणा से दोनों आरोपियों को किया निरूद्धः-वहीं दूसरी ओर पुलिस टीम ने तत्परता दिखाते हुए घटना के लगभग 5 घण्टे में ही दोनों आरोपियों को ऑपरेषन चलाकर निकटवर्ती हरियाणा राज्य के नांगल चौधरी तहसील के नायन गांव की चिमा की ढ़ाणी से निरूद्ध कर लिया। एएसपी रामकुमार कस्वां, डीएसपी दिनेष कुमार यादव, कोटपूतली एसएचओ दिलीप सिंह शेखावत, पनियाला एसएचओ इन्द्राज सिंह समेत 30-35 पुलिसकर्मियों की टीम ने उक्त गांव में बाजरे की खेत का घेरा डालकर तलाश की। पुलिस ने दो-तीन घण्टे का निरन्तर ऑपरेषन चलाकर दोनों नाबालिग आरोपियों को गुरूवार शाम ही निरूद्ध कर लिया। वहीं वारदात में इस्तेमाल की गई बाईक को भी बरामद कर लिया जिससे आरोपी भागे थे। फिलहाल पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!