रवि दहिया ने जीता कुश्ती में सिल्वर मेडल,लेकिन पुनिया के हाथ से निकल गया ब्रोंज

टोक्यो ओलंपिक में मिली भारत को कुश्ती और हॉकी में सफलताभारतीय पहलवान दीपक पूनिया पुरुष फ्रीस्टाइल कुश्ती 86 किग्रा वर्ग में देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीतने में नाकाम रहे. रेसलर दीपक पुनिया के पास कांस्य पदक जीतने का मौका था, लेकिन वह आखिरी 10 सेकंड में की गई गलतियों के कारण उससे चूक गए. टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पहलवान दीपक पूनिया का सपना टूट गया है. दीपक पुनिया को पुरुष फ्रीस्टाइल 86 किग्रा भार वर्ग के कांस्य पदक मुकाबले में सैन मरिनो के माइल्स अमीन के हाथों 2-4 से हार का सामना करना पड़ा. 

रेसलर रवि दहिया ने भारत के खाते में एक और मेडल ला दिया है. उन्होंने सिल्वर मेडल जीता है.टोक्यो ओलंपिक में भारत के पहलवान रवि कुमार दहिया ने कमाल कर दिया. हरियाणा के रवि ने कुश्ती के 57 किग्रा वर्ग में देश के लिए सिल्वर मेडल जीता. फाइनल मुकाबले के पहले पीरियड में उगयेव ने दो अंक लिए. लेकिन रवि ने तुरंत वापसी की और दो अंक बटोर स्कोर बराकर किया. हालांकि, फिर उगयेव ने दो अंक लेकर 4-2 की बढ़त ली.

इसके बाद दूसरे पीरियरड में भी उगयेव ने एक अंक लिए. फिर उगयेव ने दो और अंक हासिल कर स्कोर 7-2 कर दिया. हालांकि, रवि ने एक बार फिर वापसी की और दो अंक बटोर फासला कम कर लिया. लेकिन उनकी यह कोशिश मुकाबला जीतने के लिए काफी नहीं रही और उन्हें इस हार के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा. 

दीपक को बुधवार को सेमीफाइनल मुकाबले में अमेरिका के डेविड टेलर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दीपक से कांस्य पदक जीतने की उम्मीद थी. हालांकि, इस हार के साथ ही उनसे कांस्य लाने की उम्मीद भी टूट गई. कांस्य पदक के मुकाबले में दीपक ने पहले पीरियड में शुरूआती दो अंक जुटाए लेकिन अमीन ने भी एक अंक हासिल किया. इसके साथ ही दीपक पहले पीरियड में अमीन पर भारी रहे और उन्होंने 2-1 की बढ़त ली.

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!