[the_ad id='16714']

महावीर वात्सल्य अस्पताल का जनसेवा कार्य सराहनीय: SBI मुख्य महाप्रबंधक

पटना- 02 मई। महावीर मन्दिर न्यास द्वारा संचालित महावीर वात्सल्य अस्पताल में गंभीर मरीजों के इलाज के लिए भारतीय स्टेट बैंक की ओर से वेंटिलेटर मशीन डोनेट किया गया। भारतीय स्टेट बैंक ने कारपोरेट सामाजिक दायित्व के तहत लगभग 15 लाख रुपये की लागत से अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त जीवनरक्षक वेंटिलेटर मशीन दान दिया है। महावीर वात्सल्य अस्पताल में इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन भारतीय स्टेट बैंक, पटना मंडल के मुख्य महाप्रबंधक श्री सुरेन्दर राणा और महावीर मन्दिर न्यास के सचिव श्री आचार्य किशोर कुणाल ने संयुक्त रूप से किया।

इस अवसर पर भारतीय स्टेट बैंक , पटना मंडल के मुख्य महाप्रबंधक श्री सुरेन्दर राणा ने कहा कि महावीर मन्दिर न्यास द्वारा संचालित अस्पताल समाज के सभी तबके के लोगों की सेवा करने का सराहनीय कार्य कर रहे हैं और भारतीय स्टेट बैंक हमेशा से ही अपने कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व के प्रति इन गैर सरकारी संगठनों को सहयोग करती आ रही है। हम बैंकिंग के साथ साथ अपने समाज के प्रति दायित्वों का निर्वहन भी ईमानदारी पूर्वक करते हैं। मुख्य महाप्रबंधक ने बताया कि स्टेट बैंक की ओर से ग्राहक सुविधाओं का लगातार विस्तार किया जा रहा है। बैंक की शाखाओं को अधिक से अधिक ग्राहक फ्रेंडली बनाया जा रहा है। साथ ही बैंकिंग में कैशलेस व्यवस्था को प्रोत्साहित करने के लिए अत्याधुनिक तकनीकों का समावेश किया जा रहा है।

अपने संबोधन में श्री आचार्य किशोर कुणाल ने सर्वप्रथम भारतीय स्टेट बैंक को वेंटिलेटर मशीन दान देने हेतु धन्यवाद दिया और कहा कि महावीर वात्सल्य अस्पताल का उद्देश्य कम खर्च में गुणवत्ता पूर्ण इलाज आम जन को उपलब्ध कराना है। समाज के सभी तबके तक स्वास्थ्य सुविधाओं को पहुंचाने के मिशन के साथ महावीर मन्दिर न्यास की ओर से पटना में 5 अस्पतालों का संचालन किया जा रहा है। छठा अस्पताल हाजीपुर के कोनहारा घाट पर शुरू किया गया है। विशालनाथ अस्पताल के नाम से शुरू किए गए इस अस्पताल में मेडिसिन,आई, इएनटी, स्त्री एवं प्रसव रोग समेत कई विभागों के चिकित्सकों की देखरेख में अत्यंत रियायती दरों पर इलाज किया जा रहा है। आनेवाले समय में वहां और विभाग शुरू किए जाएंगे। वरिष्ठ नागरिकों के लिए पटना के राजीव नगर में जुलाई महीने से विशिष्ट अस्पताल शुरू किया जा रहा है। यहां सीजीएचएस दरों पर सभी सीनियर सिटीजन का इलाज होगा। उन्हें एंबुलेंस से अस्पताल लाने की सुविधा निःशुल्क मुहैया कराई जाएगी। स्टेट बैंक की चर्चा करते हुए आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एक विश्वसनीय बैंक है और भारत का प्रमुख सरकारी बैंक के रूप में इसकी अपनी एक विशिष्ट गरिमा है।

इस अवसर पर महावीर वात्सल्य अस्पताल के निदेशक डॉ एस एन सिन्हा, अपर निदेशक डॉ लखीन्द्र प्रसाद, स्टेट बैंक पटना मुख्य शाखा के सहायक महाप्रबंधक श्री संजय कुमार एवं अन्य वरीय अधिकारी आदि मौजूद थे।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *