राजस्थान में भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट जारी किया मौसम विभाग ने, सीकर में घरों के अंदर घुसा पानी

3 अगस्त : पिछले कुछ दिनों से राजस्थान के अंदर मानसून मेहरबान है जिसकी वजह से कई जगह जलभराव व बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है कल हुई भारी बारिश की वजह से राजस्थान की राजधानी जयपुर में कई जगह जलभराव देखा गया और जयपुर में सोमवार शाम 6 बजे आई तेज बारिश के चलते चौड़ा रास्ता स्थित गोलछा सिनेमा के पास 200 साल पुराना बरगद का पेड़ जड़ समेत उखड़ गया। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। 3 कारें भी पेड़ के नीचे दब गईं, वहीं चाय की एक थड़ी भी इसकी चपेट में आ गई।

सीकर : सड़क बनी नदी
सीकर : सड़क बनी नदी

स्काईमेट तथा मौसम विभाग जयपुर राजस्थान के अनुसार आने वाले 36 से 48 घंटे के अंदर जयपुर भरतपुर उदयपुर और कोटा संभाग के अंदर भारी बारिश हो सकती है मौसम विभाग जयपुर के अनुसार लोगों को पहले से ही सचेत होकर रहना होगा और जरूरी कार्य हो तो ही घरों से बाहर निकले लोग जरूरी सामान खरीद कर रख ले।

आज इन जिलों में भारी से अत्यंत भारी बरसात की संभावना

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार प्रदेश में मंगलवार को कोटा, सवाई माधोपुर जिलों में एक-दो स्थानों पर अति भारी से अत्यंत भारी बरसात की संभावना है। जबकि अजमेर, जयपुर, अलवर , करौली, भीलवाड़ा, टोंक, बूंदी , चित्तौडगढ़़, झालावाड़ जिले में एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी बरसात हो सकती है। वहीं भरतपुर, राजसमंद, उदयपुर, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा व धौलपुर तथा पश्चिमी राजस्थान के नागौर जिले में एक- दो स्थानों पर भारी बरसात होने के आसार है। इसके अलावा बाकी जगहों पर भी बरसात हो सकती है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!