लोग बोले ऐसा मंत्री हमने पहले कभी नहीं देखा, देर शाम तक चलती है जनसुनवाई, प्रदेश के हर जिले से समस्याएं लेकर पहुंच रहे हैं लोग,

30 जुलाई 2021 जयपुर- राजस्थान की राजनीति में हो रही उठापटक से आज कौन वाकिफ नहीं है ! जिधर देखो उधर राजस्थान में केवल सरकार के गिरने-गिराने और बचाने की चर्चाएं हो रही है ! प्रदेश के सभी राजनेता अपनी अपनी कुर्सी बचाने में लगे हुए हैं !

 

लेकिन प्रदेश की राजनीति में अपनी अलग ही पहचान रखने वाले नागरिक सुरक्षा एवं गृह रक्षा मंत्री भजन लाल जाटव राजस्थान प्रदेश के सभी जिलों से अपनी समस्याएं लेकर आने वाले लोगों के साथ व्यस्त हैं  !आलम यह है की जनसुनवाई मंत्री जाटव के निज निवास पर प्रातः काल से शुरू होकर देर शाम तक चलती है, मंत्री महोदय को प्रदेश की जनता की समस्याओं के समाधान के दौरान कई बार तो खाना खाने तक का समय भी नहीं मिल रहा !

जन समस्याओं की सुनवाई के दौरान प्रदेश से आने वाले लोगों से हमारे संवाददाता ने जब बात की तो लोगों ने यहां तक कहा कि”ऐसा मंत्री हमने आज तक नहीं देखा जो तुरंत प्रभाव से समस्याओं का समाधान कर रहा है” आम से आम व्यक्ति की समस्या को बड़े ध्यान से मंत्री जी सुन रहे हैं और संबंधित विभाग को फोन पर ही निर्देश देकर समस्याओं का समाधान कर रहे हैं !

मंत्री भजन लाल जाटव की इस कार्यशैली से प्रभावित होकर प्रदेश स्तर पर जनसैलाब प्रातः काल होते ही जमा होने लगता है, और देर शाम तक भीड़ नहीं टूटती वर्षों पुरानी समस्याओं का समाधान तुरंत प्राप्त कर आम लोग मंत्री जी से मिलकर बेहद प्रसन्न और खुश हैं ! एक स्थानीय नागरिक ने तो कहा कि हर बार प्रदेश सरकार को ऐसे मंत्री मिले जिससे आम जनता के काम तुरंत प्रभाव से हो ! माननीय मंत्री भजन लाल जाटव की इस कार्यशैली की चर्चा सोशल मीडिया पर भी दिखाई दे रही है, जहां लोग अपने अपने कार्य को करवाने के बाद “धन्यवाद मंत्री जी”लिखकर आभार व्यक्त कर रहे हैं !

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!