भारतीय वायुसेना के प्रशिक्षण कमान के कमांडरों के सम्मेलन का बेंगलुरू में आयोजन

29 JUL 20219 एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया, पीवीएसएम एवीएसएम वीएम एडीसी, वायुसेना प्रमुख (सीएएस) ने 28 और 29 जुलाई 2021 को आयोजित प्रशिक्षण कमान के कमांडरों के सम्मेलन में भाग लेने के लिए मुख्यालय प्रशिक्षण कमान बेंगलुरु का दौरा किया।

आगमन पर एयर मार्शल आरडी माथुर, पीवीएसएम एवीएसएम वीएसएम एडीसी, एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ ट्रेनिंग कमांड द्वारा वायुसेना प्रमुख का स्वागत किया गया। वायुसेना प्रमुख को मुख्यालय में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

वायुसेना प्रमुख ने कमांडरों को अपने संबोधन में सतर्क रहने और भारतीय वायुसेना को सौंपी गई सभी अभियानगत ज़िम्मेदारियों को निभाने के लिए तैयार रहने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। वायुसेना प्रमुख ने कोविड की दूसरी लहर के कारण गंभीर बाधाओं के बावजूद प्रशिक्षण संबंधी प्रतिबद्धताओं को समय पर पूरा करने के लिए प्रशिक्षण कमान के तहत सभी प्रशिक्षण अकादमियों और स्टेशनों द्वारा की गई कड़ी मेहनत की सराहना की। उन्होंने इस साल फरवरी के महीने के दौरान येलहंका में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम-एयरो इंडिया 2021 और चीफ्स ऑफ एयर स्टाफ कॉन्क्लेव के आयोजन के दौरान कमान के वायु योद्धाओं द्वारा दिखाई गई पेशे संबंधी काबिलियत की सराहना भी की ।

वायुसेना प्रमुख ने योग्य अधिकारियों को ‘बेस्ट स्टेशन’ ट्राफियां प्रदान की और अपनी समापन टिप्पणी में कमांडरों से आग्रह किया कि वे अपने प्रारंभिक वर्षों में युवाओं और महिलाओं को तैयार करके नींव सुदृढ बनाने की दिशा में अपने प्रयास जारी रखें, क्योंकि यह भारतीय वायुसेना की अभियानगत क्षमता में वृद्धि करने और उसका रूपांतरण करने की आधारशिला है।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!