[the_ad id='16714']

प्रतापगढ़ जिले में नहरी तंत्र की मरम्मत के लिए मुख्यमंत्री का महत्वपूर्ण निर्णय जाखम एवं गागरी सिंचाई परियोजना के लिए 22 करोड़ 80 लाख रूपए मंजूर

जयपुर, 28 जुलाई। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत नेे प्रतापगढ़ जिले के धरियावद विधानसभा क्षेत्र की जाखम वृहद सिंचाई परियोजना तथा गागरी लघु सिंचाई परियोजना में नहरी तंत्र की मरम्मत तथा जीर्णोद्धार से जुड़े तीन कायोर्ं के लिए 22 करोड़ 80 लाख रूपए मंजूर किए हैं।

मुख्यमंत्री ने जाखम वृहद सिंचाई परियोजना की दायीं मुख्य नहर, तीन वितरिकाओं तथा 23 माइनरों की मरम्मत एवं जीर्णोद्धार कायोर्ं के लिए 11 करोड़ 40 लाख रूपए तथा दायीं एवं बायीं मुख्य नहर पर 14 एक्वाडक्ट की मरम्मत के लिए 7 करोड़ 28 लाख रूपए स्वीकृत किए हैं। इसी के साथ उन्होेंने गागरी बांध एवं इसके नहरी तंत्र की मरम्मत एवं जीर्णोद्धार कार्य के लिए 4 करोड़ 12 लाख रूपए की भी मंजूरी दी है।

श्री गहलोत के इस निर्णय से इन बांधों एवं नहरी तंत्र से व्यर्थ बहकर जाने वाले जल के रिसाव को रोकने में मदद मिलेगी और सिंचाई कायोर्ं के लिए इस जल का उपयोग हो सकेगा। साथ ही, क्षतिग्रस्त नहरी तंत्र एवं एक्वाडक्टों का भी सुदृढ़ीकरण हो सकेगा।

lakshyatak
Author: lakshyatak

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!